अब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन

अब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन.

 

अब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन
अब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम

 

  • असल जिंदगी में खेल सकते हैं PUBG
  • जीतने वाले को मिलेगा 90 लाख रुपये का इनाम
  • आवेदन की अंतिम तारीख 22 अप्रैल 2019
नई दिल्ली: अगर आप भी पबजी मोबाइल गेम ( pubg ) के दीवाने है तो यह खबर आपको खुश कर सकती है। PUBG मोबाइल कैम्पस चैंपियनशिप के बाद अब असल जिंदगी में PUBG खेलने का मौका मिल रहा है। इस गेम में आखिरी दिन तक टिके रहने वाले विजेता को 90 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसकी जानकारी HushHush.com की वेबसाइट पर दिए विज्ञापन से मिली है। इस वेबसाइट के फाउंडर आरोल हार्पिन ने विज्ञापन को शेयर किया है।
आरोल हार्पिन का कहना है कि एक निजी आईलैंड पर इस PUBG गेम का आयोजन किया जाएगा, जहां एक-दूसरे से लोग लड़ेंगे और खेलने के लिए दूसरे प्लेयर्स की भी तलाश करेंगे। ये गेम 12 घंटे तक चलेगा और इस दौरान 1 करोड़ रुपये से भी अधिक का खर्च आएगा। अगर आप भी इस गेम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन करें। आवेदन की अंतिम तारीख 22 अप्रैल 2019 है। इसके लिए 10 मई को प्लेयर्स की फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। इतना ही नहीं कंपनी खिलाड़ियों से 6 हफ्ते के लिए 40,73,469 रुपये में बांड भी भरवाएगी. ब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन

अब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन
बता दें कि इस गेम में हथियार की जगह एयरसॉफ्ट गन और टच-सेंसिटिव कवच का इस्तेमाल किया जाएगा ताकि खिलाड़ियों को कोई नुकसान न पहुंच सके। ये गेम तीन दिनों तक खेला जाएगा। इस दौरान खिलाड़ियों को खाना और उनके रहने का इंतजाम किया जाएगा। वहीं गेम के आखिरी तक रहने वाले प्लेयर को 90 लाख रुपये का इनाम भी दिया जाएगा। बता दें कि इन खिलाड़ियों को मेडिकल सर्विस भी मिलेगी।
गौरतलब है कि पिछले साल PUBG मोबाइल कैम्पस चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। उसमें पहले स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 15,00,000 रुपये, दूसरें स्थान वाले को 5,00,000 रुपये, तीसरें स्थान के खिलाड़ी को 3,00,000 रुपये, चौथें स्थान वाले प्लेयर को 2,00,000 रुपये, पांचवे स्थान वाले को 1,50,000 रुपये, छठा स्थान वाले को 1,00,000 रुपये, सातवें नंबर वाले को 80,000 रुपये, आठवें स्थान वाले को 70,000 रुपये, नौवें और बीसवें स्थान तक वाले खिलाड़ियों को 50,000 रुपये का इनाम दिया गया था।

PUBG Facts in Hindi जानिए अनसुनी बाते & PUBG गेम को किसने बनाया है ?

आज हम आपको PUBG Facts in Hindi के बारे में बताने जा रहे हैं इसके साथ ये भी बताएँगे कि PUBG गेम को किसने बनाया है. आज के समय ये गेम इतना पोपुलर हो चुका है कि गेम खेलने वाला हर व्यक्ति इस गेम के बारे में जानने लगा है. PC हो या लैपटॉप, गेम कंसोल हो या मोबाइल हर जगह इस गेम को सबसे ज्यादा खेला जा रहा है. आपको बता दे कि ये गेम दिसम्बर 2017 में PC और XBOX प्लेटफार्म के लिए लांच किया गया था. इस गेम को अभी एक साल भी नहीं हुए है लेकिन इस गेम ने गेमिंग से जुड़े कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

 

PUBG Facts in Hindi जानिए अनसुनी बाते
PUBG Facts in Hindi जानिए अनसुनी बाते
वही इस गेम के मोबाइल वर्जन की बात करे तो इसे फरवरी से मार्च के बीच में लांच किया गया था. मोबाइल गेम में यह कुछ महीनों के अन्दर ही नंबर 1 पर आ गया है. मोबाइल में लांच होने के बाद ये गेम इतना पोपुलर हो चुका है कि लोग इसे हर वक्त लगातार खेल रहे हैं. जो लोग इस गेम को नहीं खेल रहे हैं वो इस गेम का नाम सुन सुन कर ही परेशान हैं.
वैसे तो ये गेम कई वजहों से पोपुलर हुआ है लेकिन इस गेम के पोपुलर होने की मुख्य वजह ये है कि इस गेम में किसी भी मोड़ पर कुछ भी हो सकता है. साथ ही ये गेम आपको कभी बोरिंग नहीं लगता है. इस गेम को जीतने के लिए अच्छी गेमिंग स्किल के साथ अच्छी किस्मत का होना भी जरुरी है.
जो लोग पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर में गेम खेलना पसंद नहीं करते थे. वो लोग आज इस गेम को खेलने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं. अगर आप भी इस गेम के प्रशंसक है तो आपको PUBG गेम के Facts पता होना चाहिए. ताकि आप इस गेम को अच्छे से जान सके तो चलिए जानते हैं. ब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन

PUBG गेम को किसने बनाया है ?

इस गेम को आयरलैंड के व्यक्ति Brendan Greene ने बनाया है. आपको बता दे कि इस गेम के क्रिएटर को शुरू से ही शूटिंग गेम खेलने का शौक था. Brendan Greene बैटल रोयाल और शूटिंग गेम के फेन रहे हैं. शुरुआत में Brendan Greene pubg की तरह आर्मा नाम का गेम खेलते थे. अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद Brendan एक वेब डेवलपर बन गए. इसके बाद इन्होने गेम बनाना सीखा. साल 2013 में इन्होने आर्मा 3 नाम के गेम में काम किया था. फिर इन्होने सोनी के गेम किंग ऑफ द किल में काम किया और सोनी के साथ जुड़े रहे.
 
PUBG Facts in Hindi जानिए अनसुनी बाते
PUBG गेम को किसने बनाया है
इसके कुछ समय बाद साउथ कोरिया के Bluhole स्टूडियो की तरफ से इन्हें एक मेल आया जिसमें इनको Bluhole स्टूडियो के साथ मिलकर गेम बनाना था. एक अच्छे अवसर को देखते हुए मेल के तीसरे हफ्ते बाद Brendan ने साउथ कोरिया जाने का निर्णय लिया. साउथ कोरिया जाने के बाद इन्होने Bluhole स्टूडियो के साथ मिलकर pubg गेम बनाया जो आज हमारे सामने है.

PUBG Facts in Hindi

1. इस गेम का पूरा नाम Player Unknown’s Battle grounds है जिसे काफी सोच समझ के रखा गया है क्योंकि इस खेल में अनजान प्लेयर होते है जो एक दूसरे को ख़त्म करने के लिए इसके Battle grounds यानी युद्ध भूमि में उतरते हैं.

2. आज के समय लगभग सभी गेम को किसी जगह, मूवी आदि से प्रेरित होकर बनाया गया है. इस गेम को भी एक जापानीज मूवी से प्रेरित होकर बनाया गया है. इस मूवी का नाम बैटल रॉयल है जिसमें एक आइलैंड कई स्टूडेंट को खाना और हथियारों के साथ उतारा जाता है. ये स्टूडेंट एक दूसरे को ख़त्म करते हैं और अंत में इसमें एक स्टूडेंट ही बच पाता है. ब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन

3. अगर आप इस गेम को खेलते है तो आपको पता होगा कि इसमें ब्लू जोन का फीचर होता है इसके अंतर्गत आपको इसके अन्दर रहना पड़ता है इससे गेम में मौजूद सभी प्लेयर आपस में आने लगते हैं. जब इस गेम को बनाया जा रहा था तब इस ब्लू जोन को चौकोर रखा गया था लेकिन इसकी कोडिंग में काफी परेशानी आ रही थी जिसके कारण इसे गोल बनाया गया.

आपको बता दे कि ब्लू जोन का आईडिया सोवियत संघ की सेना से लिया गया है. सोवियत संघ की सेना द्वारा आइलैंड से घुसपैठियों को भगाने के लिए बिजली का तेज करंट मशीनों के जरिये जमीन में फैला दिया करते थे. ब्लू जोन वही बिजली का करंट है जो धीरे धीरे पूरे मैप में फैलता जाता है.

4. शुरुआत में इस गेम अंडरग्राउंड टनल जैसी कोई जगह नहीं होती थी लेकिन लांच होने के कुछ महीनों पहले इन्हें मैप में जोड़ा गया था. टनल का आईडिया पुराने गेम से लिया गया है क्योंकि इससे गेम और भी दिलचस्प हो जाता है.

5. जब आप इस गेम को जीतते है तो आपको Winner Winner Chicken Dinner का मैसेज शो होता है हालाकि यह एक अकेला गेम नहीं है जिसमे ये मैसेज शो होता है इसके अलावा कई और भी गेम जिसमे या मैसेज शो होता है.

आपको बता दे इस मैसेज का प्रयोग विदेशों में पुराने समय से किया जा रहा है. जब लोग पैसों से खेले जाने वाले खेलों को जीतते थे. तो उस पैसों से लोग चिकन डिनर किया करते थे. इस गेम को बनाने वाले Brendan Greene अपने पुराने गेम में भी इस मैसेज का प्रयोग कर चुके हैं.
6. इस गेम में काम करने वाली टीम में सदस्यों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है शुरुआत में जहां इस गेम की टीम में 30 सदस्य थे. वहीं अब इस गेम के लिए 150 से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं और इनकी संख्या धीरे धीरे बढ़ती जा रही है.

अब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन

 

7. PUBG गेम पैसे कैसे कमाता है जहां तक मोबाइल की बात ये तो ये गेम मोबाइल वर्जन के लिए फ्री है लेकिन PC और गेमिंग कंसोल के लिए आपको इस गेम को खरीदना पड़ता है. अगर आप इस गेम को खेलते हैं तो आपने नोटिस किया होगा कि इसमें दूसरे गेम की तरह विज्ञापन नहीं आते हैं. इस गेम की कमाई गेमिंग यूनिट बेचक, गेम के अन्दर रॉयल पास बेचकर, प्लेयर के पहनावे की चीजे बेचकर आदि से होती है. ब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन
8. इस गेम कि करंट इनकम के बारे में अभी तक कोई डेटा रिलीज नहीं हुआ है लेकिन फरवरी 2018 में इस गेम के एक महीने की कमाई लगभग 103 मिलियन डॉलर थी. मतलब इस गेम ने एक महीने में 721 करोड़ रूपये कमाए थे. इससे आप अंदाजा लगा सकते है गेमिंग इंडस्ट्रीज का बिजनेस कितनी तेजी से बढ़ रहा है.
9. जब आप इस गेम को खेलते है तो आप अपने प्लेयर को कई चीजें पहना सकते हैं जैसे कि कपड़े, कैप आदि आपको बता दे कि इस गेम एक ऐसी चीज भी है जो सिर्फ इस गेम को प्री आर्डर करने वाले लोगो को मिली थी. इसका नाम Virtual Bandana जो एक कपड़ा है इसे आप प्लेयर के मुंह में बाँध सकते हैं. इस कपड़े के लिए लोगो ने 1000$ तक खर्च किये हैं.
10. आज के समय जितने भी गेम बन रहे हैं वह सभी अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा लेते हैं लेकिन pubg गेम की टीम ने इस गेम को लोकप्रियता बढ़ाने के लिए अभी तक विज्ञापन का सहारा नहीं लिया है. मतलब आपको अभी तक इस गेम का ad नहीं दिखा होगा. pubg गेम की टीम ने ad में एक भी पैसा खर्च नहीं किया है.
11. आप इस गेम को खेलने के लिए जिस मैप पर उतरते हैं उसे Erangel नाम दिया गया है जिसे इस गेम के क्रिएटर Brendan Greene ने खुद डिजाइन किया है. Erangel नाम आइरिस शब्द Eirinn से लिया गया है जिसका अर्थ आयरलैंड या आयरिश होता है. Eirinn में इस गेम के क्रिएटर Brendan Greene के बेटी का नाम भी शामिल है. 

ब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन
12. जैसा आप सभी जानते है कि ये गेम कुछ ही समय में काफी पोपुलर हुआ है ऐसे में इस गेम ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ है और साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड बनाए भी है. इस गेम से सम्बंधित रिकॉर्ड नीचे दिए गए हैं.
  • शुरुआत में जब pubg लांच हुआ था तब 2 महीने के अन्दर इसकी 2 मिलियन से ज्यादा कॉपी बिक गयी थी.
  • लांच के 3 दिन के अन्दर इस गेम ने 11 मिलियन डॉलर यानी 70 करोड़ से ज्यादा रूपये कमा लिए थे.
  • ये गेम कुछ महीने के अन्दर दुनिया के 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले गेम्स में अपनी जगह बना चुका है. चुकीं ये इतनी तेजी से पोपुलर हो रहा है आने वाले समय में ये गेम नंबर 1 पर भी आ सकता है.
  • एंड्राइड के टॉप ग्रोसिंग गेम में pubg पहले स्थान पर है.
  • यह एक मात्र ऐसा गेम है जिसमे सबसे ज्यादा लोग एक साथ आकर ऑनलाइन खेलते है. इस गेम के पास 1.34 मिलियन लोगो के एक साथ खेलने का रिकॉर्ड हासिल है.
  • इस गेम को रोजाना 10 मिलियन से ज्यादा लोग खेलते हैं. इसके अलावा लांच होने के 4 महीने बाद ही इस गेम ने 100 मिलियन प्लेयर का आकड़ा पार कर लिया था.
  • इस गेम को कई अवार्ड भी मिल चुके हैं जैसे बेस्ट PC गेम ऑफ द ईयर, मल्टीप्लेयर अवार्ड, एक्शन गेम ऑफ द ईयर आदि. ब असल जिंदगी में आईलैंड पर होगा PUBG गेम, शामिल होंगे 100 प्लेयर्स, ऐसे करें आवेदन
तो अब आप PUBG Facts in Hindi के बारे में जान गए होंगे. अगर आप गेम्स के दीवाने है तो आप भी इस गेम को खेल चुके होंगे और आपको भी पता चल गया होगा कि ये गेम इतना पोपुलर क्यों हो रहा है. इन्टरनेट में इसके काफी चर्चे हो रहे है और बहुत से लोग इससे जुड़े facts के बारे में जानना चाहते हैं इसलिए आज हमने आपको pubg गेम से जुड़े रोचक तथ्य यानी रोचक बाते बताई हैं. इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप इस गेम के बारे में काफी कुछ जान गए होंगे. अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी तो इसे पबजी खेलने वाले अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे. PUBG Facts in Hindi जानिए अनसुनी बाते & PUBG गेम को किसने बनाया है?

#Tag:-
pubg pubg mobile pubg ps4 pubg xbox pubg xbox update pubg update pubg xbox one pubg pc pubg game pubg mobile update pubg server status pubg xbox one update pubg mobile lite pubg lite pubg new map pubg vs fortnite pubg release date pubg hack pubg hacker pubg news pubg mobile hack pubg on ps4 pubg tracker pubg wallpaper pubg help pubg down pubg ranks pubg

for ps4 pubg pc download pubg steam pubg online pubg cheats pubg tips pubg wiki pubg report pubg controller pubg price pubg download pc pubg zombie pubg beta pubg for pc pubg corporation pubg event pubg gameplay pubg mobile on pc pubg new update pubg helmet pubg xbox 360 pubg emulator pubg logo pubg discord pubg review pubg for mac pubg pc free pubg

app pubg update pc pubg on pc pubg pc requirements pubg on mac pubg website pubg mobile online pubg system requirements pubg background pubg 2 pubg support pubg keychain pubg aimbot pubg vr pubg requirements pubg qbz pubg key pubg computer pubg items pubg ios pubg bots pubg developer pubg net worth pubg guide pubg creator pubg lite pc pubg zombie mode

pubg free pc pubg hack ios pubg youtube pubg banned pubg timi pubg trigger pubg mobile hack android pubg 4all cool pubg tricks pubg offline pubg accessories pubg hack mobile pubg account pubg on steam pubg images pubg apkpure pubg names pubg png pubg season 6 pubg tencent pubg best settings pubg jacket pubg keyboard pubg windows pubg official website pubg

zombies mobile pubg season 5 pubg chinese pubg girls pubg resident evil pubg laptop pubg online game pubg windows 10 pubg lite mobile pubg kar98k pubg dance pubg song pubg mobile requirements pubg vector pubg font pubg 15x scope pubg icon pubg install pubg esp hack pubg cake pubg in real life pubg official pubg ios hack pubg facebook pubg g36c pubg gfx

tool pubg tiers pubg desktop pubg xbox 360 release date pubg for windows pubg google play pubg free uc pubg generator pubg uc hack pubg uc pubg photos pubg no recoil pubg 6x scope pubg bluestacks pubg 4k pubg 50 vs 50 pubg jokes pubg logo png pubg wallpaper 4k pubg for mobile pubg vpn pubg uc generator pubg wall hack pubg data pubg quiz pubg username pubg

crew challenge pubg 2d pubg 8x scope pubg exhilarating battlefield pubg m762 pubg joystick pubg drop pubg android hack pubg pc emulator pubg emulator for mac pubg 2018 pubg quotes pubg 2all pro pubg birthday cake pubg pc hack pubg 2019 pubg ringtone pubg jobs pubg vn pubg rp pubg qq pubg zombie mode mobile pubg bag pubg 360 pubg hack pc pubg 8000 uc

pubg comics pubg room pubg 0.9.0 pubg 4x scope pubg 60fps pubg uc free pubg 365 pubg iphone hack pubg vietnam pubg vng pubg emulator pc pubg lite steam pubg update size pubg youtube banner pubg lite is unavailable in your region pubg 5 pubg emulator detected pubg gfx tool pro pubg season 5 end date pubg zombie update pubg zone pubg 3d pubg steam free pubg

emulator hack pubg 5th map pubg id pubg drop box pubg 6 pubg ultra hd pubg 7.1 pubg 3d touch pubg alan walker pubg anti detect pubg season 7 pubg zombie mode download pubg hack for android pubg 8gb ram pubg iphone 5 pubg questions pubg quantum pubg 5.56 pubg lite pc release date pubg jailbreak hack pubg 2 million tournament pubg 750 ti pubg 9 pubg 98k pubg

k/d ratio pubg joystick amazon pubg 4.4.2 pubg 6 finger trigger pubg youtube channel name pubg 4all pro pubg 4 finger claw pubg hack pc emulator pubg 8100 uc code pubg 6 players pubg 8100 uc pubg 32 bit free download pubg 11.0 pubg 0.11.0 hack pubg 0.11.5 pubg 1st pubg 0.11 beta pubg japanese version pubg 0.12.0 pubg creation hack pubg 0.12 update pubg mobile season 7 pubg quick chat pubg downloading resources pubg 11.5 pubg 0.11.0 pubg 0.12.0

update pubg 10 cent pubg 11.0 download pubg 1gb ram pubg 1st anniversary music pubg 2gb ram pubg 2gb ram pc pubg 2gb ram pc download pubg 3d touch android pubg 3d wallpaper pubg 3d wallpaper download pubg 40 mb pubg 4k wallpaper for mobile pubg 5 players pubg 50 mb pubg 5k wallpaper pubg 6 hour limit pubg 6 hours pubg 600 uc pubg 64 bit pubg 7.1 or stereo pubg 720p pubg 8 bit pubg 8100 uc ban pubg 8k wallpaper pubg 940mx pubg 94fbr pubg

98 pubg 9apps pubg akoam pubg best emulator pubg egypt pubg error 495 pubg hack for emulator pubg joystick souq pubg lite egypt pubg names for girl pubg new song pubg new update size pubg on phoenix os pubg quick chat sound download pubg quick scope switch pubg tencent emulator hack pubg tencent hack pubg vn hax pubg xapk file pubg your device is not supported pubg your device is not supported at the moment pubg your device isn’t compatible

with this version pubg youtube channel art pubg zombie mode gameplay pubg 0.11.0 script pubg 0.12 update patch notes pubg 11 apk pubg 11.0 apk pubg 2 easy hack club pubg 30 kills pubg 3d photo pubg 4 finger claw layout pubg 40 kills pubg 5.56 ammo pubg 50 kills pubg 51 kills pubg 6 hour rule pubg 7.62 ammo pubg 7.62 guns pubg 720p vs 1080p pubg 720p wallpaper pubg 720×1280 wallpaper pubg 8100 uc code king pubg 8x scope guns pubg 98 error

pubg 99 kills pubg 9mm pubg 9mm sniper pubg addiction pubg best weapons pubg flare gun pubg guns pubg joystick egypt pubg jumia pubg keyboard not working pubg keychain egypt pubg kills pubg kr hack pubg kr on tencent pubg mobile vpn trick pubg new weapons pubg quora pubg ranks points pubg taiwan vpn pubg ubuntu pubg vpn gifts pubg vpn taiwan pubg weapon master pubg weapons pubg weapons damage pubg xapk apkpure pubg xapk how to install pubg xda tool pubg yamraj pubg your device is in silent mode pubg youtube thumbnail pubg zombie boss pubg zombie mode pc

Leave a Comment